अनजान लड़की से कैसे करें बात कि वो आपकी दीवानी हो जाए


  नमस्कार मैं हूँ आपका दोस्त अभिषेक  जैसा कि आप जानते हैं कि किसी भी अनजान लड़की के साथ बात करने की शुरुआत कैसे करें ये समस्या सभी को आती है लेकिन भी हर लड़का अनजान लड़की से बात करना चाहता है | अगर आपको भी किसी अनजान लड़की से बात करने में समस्या होती है तो घबराने कि कोई बात नहीं है आज मैं आपको ऐसी टिप्स बताऊंगा जिससे आप आसानी से किसी भी लड़की से बात शुरू कर सकते हैं |

Little Girl And Boy Playing With Wildflowers In Nature Stock Photo 17852548 : Shutterstock



सबसे पहले माहौल को पहचाने
इसके लिए सबसे पहले आप ये देखें की लड़की कंहा पर मिली है अगर किसी रेस्टोरेंट में मिलती है तो आप उनसे कॉफी या आइसक्रीम के बारे में मौसम के हिसाब से पूछ सकते हैं या फिर किसी धार्मिक जगह मिली है तो आप भगवान के बारे में बात शुरू कर सकते हैं |
शर्माना छोड़कर बिंदास बात करे
एक बार अगर लड़की आपसे किसी भी विषय पर बात करना शुरू करदें तो बिल्कुल भी शर्म ना करें बल्कि बिंदास होकर बनात करें | अगर आप थोडा हिचकिचाएंगे या शर्म करेंगे तो आपका गलत प्रभाव पड़ सकता है और अगर खुले दिमाग से बात करेंगे तो वो दोस्ती भी कर सकती है |
इस तरह कि बात ना करें
अगर आपसे लड़की बात करना शुरू करदें तो आप पहली बार में ही उससे निजी जीवन के बारे में या फिर उसके घर परिवार के बारे में कुछ ना पूछें ये आपके लिए गलत हो सकता है |

लड़कियों से बात कैसे करे और क्या करें जब आप किसी भी लड़की से बातचीत करने के लिए आगे बढ़े,  तो एक बात का ख्याल रखे की कभी भी सवाल न पूछे | याद रहे कभी भी सवाल न पूछे | लड़कियों से बात कैसे करे आइये जाने |

आपको ये सवाल ही नहीं पूछने है, इसका मतलब ये नहीं है की आपको कोई भी सवाल नहीं पूछे |

इन सवालो को पूछने का एक तरीका है, जैसे की जानना है की वो कहाँ से है तो ये कहे की आप तो साउथ इंडिया की लगती है, आप सही या गलत हो वो लड़की आपको ये जरूर बता देगी की वो कहाँ से है, और शायद बात आगे बाद जाये जब वो पूछें की आप को ये कैसे लगा |  आप भी बातें आगे बढ़ा सकते है वो किसी पुराने मित्र की याद दिलाती है जो साउथ इंडिया से थी | इस तरह ये साबित हो जायेगा की आप के दोस्त भी है और वो आप में इंटरेस्ट भी लेने लगेगी |ये कोई नियम नहीं है पर जब आप ये करते है तो जयादा अच्छा है बजाये आप उससे एक सीधा सवाल कर दे की वो कहाँ से है |

तो लोग क्या बात करते है, बातचीत के चार प्रकार होते है – 


जो विश्व में हो रहा है – राजनीती, सिनेमा, गाने, समाचार आदि

जो आपके जानकार लोगो में हो रहा है –  दोस्तों की कहानिया, शादी, अफेयर्स, आदि

जो आपके साथ हो रहा है – आप क्या कर रहे है, कहाँ बिजी है, आपके अनुभव आदि

जिस चीज़ से आप प्यार या नफरत करते है – आपके पालतू जानवर, किताबे, कहानियाँ, दोस्त, दुश्मन आदि

मैं पहले दो तरह की बातचीत नहीं करता हूँ, क्योकि वो छोटी बातें ही हो सकती है , उन विषयो पर आप लम्बी बातचीत नहीं कर सकते है | आप किसी भी सिनेमा के बारे में कितनी बातचीत कर सकते है, ये बातें थोड़ी सी देर में ख़त्म हो जाती है |
बाद की दोनों प्रकार की बातचीत अच्छी होती है और आप कितनी भी देर तक इन विषयो पर बातचीत कर सकते है |

आपके साथी को भी ये पसंद आना चाहिए, ये बातें है जो आप दोनों को करनी चाहिए |

मुझे लगता है जब मैं कोई ऐसा कनेक्शन या सम्बन्ध बनाना चाहता हूँ तो मैं किसी भी विषय जो मुझे अच्छा लगता है खुल के बातचीत करूंगा | मैं अपने काम के बारे में बात कर्रूँगा और बताऊंगा की मुझे कितनी ख़ुशी मिलती है वो करने में, मैं साईकिल चलने के बारे में बात कर्रूँगा की मुझे साईकिल चलने में कितना अच्छा लगता है | मैं पानी, बारिश, नदिया, नाव, पहाड़ के बारे में बात करूंगा और जाहिर कर्रूँगा की मुझे क्या अच्छा लगता है, मेरे अनुभव क्या है | इस तरह जब आप किसी से बातें करें तो उन्हें अपने बारे में बतायें |  जिस तरह  मैंने आप लोगो को बताया की मैं क्या बात करूंगा, आप भी लिख ले, निर्णय ले की आप क्या बात करेंगे, उसकी तैयारी करें और खुल के बात करें |

जब लोग अपने बारे में बातें करते है दूसरे उन्हें भरोसेमंद मानते है |

क्या आपने नोटिस किया की किस तरह ये सब विषय किसी तरह से उससे भी सम्बंधित है, आप उससे जान सकते है की उसका टॅलेंट क्या है, वो किस में विलक्षण और प्रतिभाशाली है, वो कहाँ घूमी है, किस जगह जाना पसंद करती है | उसकी क्या चिंताए है, उसकी क्या आशाएं है, उसके क्या प्लान्स है, ये कितनी भी बातें हो सकती है | आप ने क्या धयान दिया के ये बातें मेरे लिए और उसके लिए कुछ मायने रखती है, ये कोई ऐसी ही बात नहीं है की शुरू और खत्म हो गयी, इन पार और रात दिन तक बातचीत कर सकते है |

अगर मैं किसी साधारण लड़की से कारों के बारे, या फिर इन्गिश सिनेमा, या फिर रॉक म्यूजिक में बात करूँ तो वो बोर हो जाएगी, पर अगर मैं कहूँ की मेरे पापा की एक फिएट गाडी थी और हम उसमे बहुत घूमे, वो गाडी मेरा भाई ले गया और हम पूरे दिन बारिश में घुमते रहे, इसलिए मुझे इस तरह की गड़िया बहुत पसंद है, या मैं इंग्लिश सिनेमा नहीं देखता था क्योकि मेरी इंग्लिश कमज़ोर थी, फिर मैं कॉलेज हॉस्टल में पूना गया और वहां कोई और सिनेमा चलता ही नहीं था फिर वही अच्छा लग्न लगा और आदत लग गयी | इन दोनों में से कौन से बातैं जयादा अच्छी है, सिर्फ गाडी या सिनेमा के बारें में बातचीत करना या फिर अपने को उससे जोड़ कर |

बातचीत कर मतलब है, लक्ष्य है कनेक्शन, सम्बन्ध बनाना, अगर आप ऐसा बातचीत करेंगे जैसे की मैं बता रहा हूँ तो आप किसी भी लड़की या लड़के से सम्बन्ध बना सकते है |



दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी कमेन्ट में लिखें अगर अच्छी लगी हो लाइक और शेयर जरुर कीजियेगा | इसी तरह की पोस्ट पढ़ते रहने कि लिए हमसे जुड़ने के लिए आप मुझे फॉलो करें धन्यवाद |



No comments:

Post a Comment